Ind vs Eng: इंग्लैंड के कोच क्रिस सिल्वरवुड ने की भारत की तारीफ, कहा- जीतने के लिये करना होगा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

Ind vs Eng: भारतीय टीम अगले महीने इंग्लैंड क्रिकेट टीम की मेजबानी करने जा रही है. इस बीच इंग्लैंड के कोच क्रिस सिल्वरवुड ने मंगलवार को आस्ट्रेलिया में बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में मिली जीत पर भारत की तारीफ की है. सिल्वरवुड का कहना है कि भारत को हराना कठिन होगा और आगामी टेस्ट सीरीज में ऐसा करने के लिये इंग्लैंड को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा.

फिटनेस समस्याओं के कारण अपने प्रमुख खिलाड़ियों के बिना भी भारत ने आस्ट्रेलिया को 2-1 से हराया. एडीलेड में 36 रन पर सिमटने के बाद भारत ने सीरीज में शानदार वापसी की थी. सिल्वरवुड ने वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा ‘‘ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई सीरीज से यह तो पता चल गया कि भारत को हराना आसान नहीं होगा. हमारे सामने यह बड़ी चुनौती है.’’

फरवरी में होगा भारत और  इंग्लैंड का मुकाबला

इंग्लैंड टीम पांच फरवरी से शुरू हो रही सीरीज में चार टेस्ट, पांच टी20 और तीन वनडे खेलेगी. कोच सिल्वरवुड ने कहा कि ‘‘मुझे लगता है कि हम उन्हें हरा सकते हैं, लेकिन मुकाबले काफी करीबी होंगे. हमें पता है कि भारतीय टीम शानदार है, खासकर अपनी धरती पर उसे हराना काफी कठिन है. यह रोमांचक चुनौती होगी, हम भी अच्छे फॉर्म में हैं.’’

इंग्लैंड ने श्रीलंका को 2-0 से हराया

बता दें कि इंग्लैंड ने दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला में श्रीलंका को 2-0 से हराया है. वहीं भारत आने के बाद इंग्लैंड की टीम को छः दिनों के लिए क्वारंटीन होना पड़ेगा. इसके कारण इंग्लैंड की टीम फरवरी में अपने पहले टेस्ट मैच से पहले सिर्फ 3 दिन ही प्रैक्टिस कर पाएगी. सोमवार को इंग्लैंड क्रिकेट टीम के तीन खिलाड़ी बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर और रोरी ब‌र्न्स भारत पहुंच गए हैं. जिनके पास क्वारंटीन समय पूरा करने के बाद 5 दिन की प्रैक्टिस का समय मिल जाएगा.

दोनों टीमों के मैच की बात करें तो पहला टेस्ट मैच 5 से 9 फरवरी के बीच और दूसरा मुकाबला 13 से 17 फरवरी के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जाएंगे. इसके बाद तीसरा मुकाबला 24 फरवरी से 27 के बीच और 4 से 8 मार्च के बीच अहमदाबाद में खेले जाएंगे.

इसे भी पढ़ेंः

Tik tok के साथ-साथ इन ऐप्स पर हमेशा के लिए जारी रहेगा बैन, केंद्र सरकार ने इसलिए लिया फैसला

Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *