200 ग्राम ड्रग के साथ नवी मुंबई में नाइजीरियन को दौड़ा कर पकड़ा

मुंबई: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई से सटे नवी मुंबई में एक नाइजीरियन नागरिक को 200 ग्राम ड्रग्स के साथ गिरफ्तार किया गया है. खारघर क्षेत्र में उसकी गिरफ्तारी की गई है. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने यह कार्रवाई की है.

लगातार चल रहे ऑपरेशन के तहत यह गिरफ्तारी

एनसीबी की ओर से जारी प्रेस रिलीज में यह कहा गया है कि ड्रग माफिया के खिलाफ लगातार चल रहे ऑपरेशन के तहत यह गिरफ्तारी की गई है. गुप्त सूचना के आधार पर ताजा गिरफ्तारी हुई है. उसके पास से 200 ग्राम मेफेड्रोन बरामद हुई है.

एनसीबी ने दो किलोमीटर कर उसका पीछा किया

खारघर के सेमी जंगल क्षेत्र में एनसीबी ने दो किलोमीटर कर उसका पीछा किया था. पैदल ही वह भाग रहा था. इसके बाद उसे पकड़ लिया गया. पुलिस ने उसकी तलाशी ली तो उसके पास से ड्रग्स मिली. गिरफ्तारी के बाद से उससे पूछताछ हो रही है.

न्यूजीलैंड के लिए भेजे जा रहे एक पार्सल को सीज किया

एक अन्य मामले में एनसीबी ने न्यूजीलैंड के लिए भेजे जा रहे एक पार्सल को सीज किया है. उसमें से 122 ग्राम ड्रग्स बरामद की गई है. सूचना के आधार पर एनसीबी ने कूरियर कंपनी के कार्यालय पर ही यह बरामदगी कर ली. यह ड्रग्स हार्ड डिस्क के अंदर भर कर भेजी जा रही थी.

गौरतलब है कि एनसीबी ने पूरी मुंबई में एक विशेष अभियान चला कर ड्रग पैडलर्स और सप्लायर्स को पकड़ने का काम किया है. पिछले कुछ दिनों में कई तस्कर पुलिस के हाथ चढ़ें हैं. इसके साथ ही भारी मात्रा में ड्रग्स भी बरामद की गई है.

एनसीबी ने बताया है कि कई नाबालिग और कॉलेज जाने वाले छात्र भी इस काम में लगे हुए हैं. पिछले दिनों एक 19 साल के किशोर को गिरफ्तार किया गया था. एनसीबी का अभियान जारी है.

यह भी पढ़ें: 

सरकारी नौकरी का झांसा देकर कमाए लाखों, दिल्ली पुलिस ने दबोचा

पुलिस जांच के नाम पर गर्भवती महिला को कड़ी धूप में पैदल चलाया, सस्पेंड

AuthenticCapitalstore

Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *